Ganga Sona- गंगा सोना छत्तीसगढ़ एशियन गेम्स Softball के लिए टीम में चयन 2023

Satyapal
Satyapal - Website Manager
3 Min Read

एशियन गेम्स 2023 में होने वाले खेल में भारतीय सॉप्टबॉल टीम में छत्तीसगढ़ रायपुर की गंगा सोना Ganga Sona Softball का चयन हुआ है। क्योंकि बहुत ही गौरवान्वित की बात है।यह आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होने वाला है, जिसने भारतीय सॉफ्टबॉल टीम हिस्सा लेगी। यह एशियन गेम्स 2023 का 19 वा संस्करण है ,जो चीन के हांगझोउ शहर में 24 सितंबर से आयोजित किया जायेगा।

और भी पढ़ें छत्तीसगढ़ की अनामिका शुक्ला के बारे में

Ganga Sona कौन और कहां की है ?

छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर जिले की पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के एक रहने वाली है । उनके पिता जी का नाम पूर्णो सोना है। इनके पिता पेशे से एक ऑटो ड्राइवर है ,हम आपको बता दें कि गंगा सोना नेशनल चैंपियनशिप 11 बार अपना फर्ज निभा चुकी है ,गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय खेल में गंगा सुना की टीम ने कास्य पदक जीता है।

एक अच्छे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो अपने टीम के लिए एक अहम भूमिका निभाती हैं ।मीडिया रिपोर्ट की मानें तो गंगा सोना महज 19 साल की है क्योंकि अपनी उम्र खेल के लिए अपना अनुभव प्रदान किया है गंगा सोना के कोच ओपी शर्मा और भूपेंद्र साहू है।

Preeti Verma कौन है

प्रीति वर्मा भारतीय सॉफ्ट बॉल की एक रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह मिला है। प्रीति वर्मा छत्तीसगढ़ की रहने वाली है ।एशियाई खेलों में भारतीय टीम पहली बार हिस्सा ले रही है ।

सॉफ्टबॉल खेल क्या है

सॉफ्टबॉल खेल क्रिकेट या इस बेसबॉल की तरह खेले जाने वाला एक खेल है। जिसमें एक बेटी और एक बॉल से खेले जाने वाला एक टीम खेल है इसमें खिलाड़ी को रन बनाने और आउट करने कक मौका मिलता है। इसको खेलने के लिए छोटे मैदान की आवश्यकता होती है सॉफ्टबॉल खेल में प्रत्येक टीम में 9 खिलाड़ी होते हैं जिसने हर खिलाड़ी का अलग-अलग भूमिका होता है।

भारतीय सॉफ्टबॉल खिलाड़ियों के नाम

भारतीय सॉफ्टबॉल 2023 में खिलाड़ियोंके नाम इस प्रकार है साथ ही रिजर्व खिलाड़ियों के नाम भी सम्मिलित हैं।
ऐश्वर्य रमेश पुरी ,ऐश्वर्य सुनील बोडके, मोनाली सिंह नातू,स्वप्रिल सी वेनाडे, साईं अनिल जोशी, अंजलि पल्लीक्कारा, स्टेफी साजी,रिंटा चेरियन, गंगा सोना ,ममता जी ,ममता मनहास, संदीप कौर,कुमारी मनीषा,इसा स्वेतासिनी, नित्या मालवीय, प्रियंका बघेल।

भारतीय सॉफ्टबॉल खेल रिर्जव खिलाड़ी – प्रीति वर्मा, मनीषा कुमारी ,चित्रा

और ही पढ़ें छत्तीसगढ़ के लेटेस्ट जॉब न्यूज़

Share This Article
By Satyapal Website Manager
Follow:
I am an Engineer and a passionate Blogger, who loves to share topics on Chhattisgarh Bollywood Chollywood news, and love share a quick update of chhattisgarhi Films, Chhattisgarh Actors-Actress News, Chhattisgarh Related Information