Delhi ki Garmi Temperature 52 Degree, पहली बार 52 Degree, Kya bole Youtuber

Satyapal
Satyapal - Website Manager
3 Min Read

Delhi ki Garmi दिल्ली में तापमान 51 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, पिछले वर्षों से अधिक

दिल्ली, जिसे अपनी जलवायु और गर्मी के लिए जाना जाता है, कल अतुलनीय गर्मी का सामना कर रहा था जब पारा तापमान ने अद्वितीय रूप से 51 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

Delhi ki Garmi par Mnoj Dey: का Reaction

लोकप्रिय यूट्यूबर मनोज देय, जो दिल्ली से हैं, ने भी इस तापमान के अनुभव को साझा किया। अपने यूट्यूब वीडियो में उन्होंने बताया कि हमें अपने पर्यावरण में अधिक पेड़ लगाने की जरूरत है। उन्होंने वीडियो में कहा कि शहर के बहुत सारे हिस्सों में केवल बड़ी-बड़ी इमारतें हैं, पेड़ नहीं हैं। मनोज ने इस बात पर जोर दिया कि शहरीकरण और हरित स्थलों की कमी से तापमान में वृद्धि हो रही है।

Delhi ki Garmi par JJ Communication Delhi का Reaction

JJ Communication ki टीम दिल्ली की गर्मी को देखते हुए उन्हें, बिल्कुल ठंडा शरबत लोगो को पिलाया ताकि, गर्मी कम प्रभाव पढ़े और लोगो को गर्मी से बचने के लिए कहा”

यह चौंकाने वाली उच्चता पिछले रिकॉर्डों को पार कर गई है और निवासियों को तीखी गर्मियों के साथ मुकाबला करना पड़ा। तपेदिक लू ने राजधानी शहर को गहरी गर्मी के ज़ोर में लपेटा, जिससे लोगों को असहजता हो रही थी और उनके स्वास्थ्य को खतरा पैदा हो रहा था।

Delhi ki Garmi 52 degree, लोग हो रहे परेशान

प्राधिकरणों ने लोगों से निवास को अंदर रहने और ताप से संबंधित बीमारियों से बचने के लिए आवश्यक सावधानियाँ लेने की सलाह दी।

तेज धूप के तहत शहर का जीवन बाधित हो गया, बहुत से लोग इस तीखी धूप से बचने के लिए अंदर ही रहने का विकल्प चुनते रहे। आउटडोर गतिविधियाँ एक स्थिरता से रुक गईं जबकि धूप के तेवर में शहर की गली-गली बेकार थी।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस अतिवृष्टि तापमान के पीछे कई कारक हैं, जिसमें वैश्विक जलवायु परिवर्तन और शहरी गर्मी का प्रभाव शामिल है। तेजी से शहरीकरण, कम हरित स्थलों के साथ, क्षीण हो रहे हरित पर्दे ने क्षेत्र में तापमान में वृद्धि को बढ़ावा दिया है।

तापमान के इस अत्यधिक उतार-चढ़ाव के बाद दिल्ली के लोगों के साथ निपटने के लिए, जलवायु सांतुलन और स्थायित्व के उपायों की आवश्यकता पर जोर देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। उसके निवासियों की खुशहाली की रक्षा करने के लिए, पर्यावरण के प्रति सजगता और सहयोग करने की आवश्यकता है।

Category

Share This Article
By Satyapal Website Manager
Follow:
I am an Engineer and a passionate Blogger, who loves to share topics on Chhattisgarh Bollywood Chollywood news, and love share a quick update of chhattisgarhi Films, Chhattisgarh Actors-Actress News, Chhattisgarh Related Information